Friday, September 25, 2020
Home Health Health Care / स्वास्थ्य Mexico Coronavirus News Cases Updates; Triplets Tested Positive For Virus On Day...

Mexico Coronavirus News Cases Updates; Triplets Tested Positive For Virus On Day Of Birth, Know Details | मेक्सिको में कोरोना पीड़ित मां से जन्मे तीन नवजात पॉजिटिव मिले, विशेषज्ञ पता लगाएंगे कोरोना डिलीवरी से पहले फैला या बाद में


  • स्वास्थ्य सचिव मोनिका रांगेल के मुताबिक, बच्चों का जन्म 8 जून को हुआ था लेकिन मां एसिम्प्टोमैटिक थी
  • जन्म के दिन ही तीनों नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, कोरोना का संक्रमण कब हुआ यह पता लगाया जाएगा

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 01:39 PM IST

मेक्सिको के सेन लुइस पोटोसी शहर में सोमवार को जन्मे ट्रिपलेट्स (एक साथ जन्मे तीन बच्चे) कोरोना पॉजिटिव पाए गए। राज्य की स्वास्थ्य सचिव मोनिका रांगेल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा, जन्म के दिन ही ट्रिपलेट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बच्चों का जन्म 8 मई को हुआ था। मां कोरोना पॉजिटिव थी लेकिन उसमें लक्षण नहीं दिख (एसिम्प्टोमैटिक) रहे थे। तीनों बच्चों की देखरेख की जा रही है और यह मामला जांच का विषय है। पता लगाया जाएगा कि उनमें कोरोना का संक्रमण जन्म से पहले था या डिलीवरी के बाद हुआ।

डिलीवरी के बाद संक्रमण की आशंका
स्वास्थ्य सचिव मोनिका के मुताबिक, हो सकता है कि नवजात में वायरस का संक्रमण डिलीवरी के तुरंत बाद हुआ हो। नवजात में कोरोना के संक्रमण का यह पहला मामला नहीं है, लेकिन ये दुर्लभ है। मेक्सिको में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 185,122 पहुंच चुके हैं। यहां कोरोना से अब तक 22,584 मौत हो चुकी हैं। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेक्सिको में जांच काफी धीमी रफ्तार से होने के कारण मौत और संक्रमण दोनों के मामले बढ़ रहे हैं। स्थानीय प्रशासन का कहना है संक्रमण के मामले रुकने की सम्भावना है।



Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: