Tuesday, September 29, 2020
Home Career MP बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान, शामिल होंगे 19 लाख स्‍टूडेंट्स

MP बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान, शामिल होंगे 19 लाख स्‍टूडेंट्स

MP बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान, शामिल होंगे 19 लाख स्‍टूडेंट्स

हायर सेकेंडरी की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होंगी.

माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) की ओर से संचालित हायर सेकेंडरी और हाई स्कूल (High School) की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. इस बार हायर सेकेंडरी और हाईस्कूल की सालाना परीक्षा में 19 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे.

भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) की ओर से संचालित हायर सेकेंडरी की परीक्षा 2 मार्च एवं हाई स्कूल (High School) की परीक्षा 3 मार्च से शुरू होगी. मंडल ने इन परीक्षाओं (Board Examinations) टाइम टेबल जारी कर दिया है. इस बार हायर सेकेंडरी और हाईस्कूल की सालाना परीक्षा में 19 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे. इनमें लगभग 4 लाख छात्र प्राइवेट होंगे. जबकि हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी के एनसीईआरटी के विषयों के पेपर इस साल भी 80 अंकों के होंगे. इसके अलावा विद्यार्थियों को 20 अंक प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल के लिए मिलेंगे.

जिलों से मिल गई पुख्ता जानकारी
माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने बताया कि कुछ जिलों से परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में मानदंडों का पालन नहीं किया गया था और सरकारी स्कूल होने के बाद भी प्राइवेट स्कूलों को परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल किया गया था, वहीं कुछ परीक्षा केंद्रों पर क्षमता से अधिक विद्यार्थियों के नाम शामिल किए गए थे.

madhya pradesh education, kamalnathजबकि आधी-अधूरी या मानदंडों पर खरी ना उतरने वाली जानकारी देखकर अधिकारियों ने परीक्षाओं की तारीख को पहले घोषित नहीं किया है. साथ ही इस कारण इस सूची को जिलों को वापस कर दिया गया था. अब जब जिलों से सूची पुख्ता जानकारी के साथ आ चुकी है तो माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मध्‍य प्रदेश में बोर्ड परीक्षीओं की तारीख घोषित कर दी है.

ये भी पढ़ें-

MP में कांग्रेस से ज्यादा हाईटेक हुए BJP विधायक, इस मामले में मार ली बाजी

कमलनाथ के मंत्री आरिफ अकील का विवादित बयान, CAB को लेकर कही ये बात

CM तीर्थ दर्शन योजना के लिए आवेदन शुरू, इस बार 800 लोगों को मिलेगा मौका



Source link

#बरड #परकषओ #क #तरख #क #ऐलन #शमल #हग #लख #सटडटस

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: