कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण भारत 15 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद है और सरकार बार-बार नागरिकों को घर के अंदर रहने और बहुत जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर जाने के लिए कह रही है। हालांकि, कुछ लोग हैं, विशेष रूप से पुरुष, जिन्हें इतने लंबे समय तक घर पर रहना बहुत मुश्किल लग रहा है और उनमें से कुछ बिना किसी आवश्यक काम के भी सड़क पर आ रहे हैं। भारतीय पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत मेहनत कर रही है कि सड़क पर कोई न हो और केवल आपातकालीन जरूरतों वाले लोग ही अपने घरों से बाहर हों।

ऐसे लोगों को घर पर रखने के लिए पंजाब का एक पुलिसकर्मी एक बेहतरीन उपाय लेकर आया है क्योंकि उसने महिलाओं से कहा है कि अगर उनके पति घर में बोर हो रहे हैं, तो उन्हें घर का काम करें, उनसे कपड़े धोने के लिए कहें, घर को साफ करवाएं और यह जिस तरह से, कोरोना भी साफ हो जाएगा।

उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री ने सभी को घर पर रहने के लिए कहा है और लोग पहले से ही देख रहे हैं कि इटली में क्या हो रहा है। उन्होंने आगे सभी बहनों (घर की महिला) से अनुरोध किया कि यदि उनके पति घर में आराम से रह सकें, तो वे घर का काम करें।
ये रहा वीडियो:

यह पंजाब पुलिस महिलाओं से कहती है कि #lockdownindia के दौरान घर के काम करने के लिए पुरुषों को इंटरनेट पर रखा जाए। घर जाओ यो !!! pic.twitter.com/kwHtBPMuit
– निस्तुला हेब्बार (@nistula) 27 मार्च, 2020

इस वीडियो को सीधे ट्विटर पर देखने के लिए क्लिक करें
कई लोगों ने इस विचार का समर्थन किया और इस तरह से उन्होंने पुलिस की सलाह पर प्रतिक्रिया व्यक्त की:
# 1

कोरोना लैंगिक समानता के बारे में .. पुरुषों को पूरे दिल से दैनिक कार्यों में भाग लेने की आवश्यकता है, यह समझने और समय और प्रयास की सराहना करने के लिए 365 दिन 24 × 7 में एक घर रखने की आवश्यकता है
– KANHAIYA SHARMA (@IamKannyS) 27 मार्च, 2020

# 2

सम्मान के साथ लोगों को शिक्षित करने का यह एक अच्छा तरीका है … इस अधिकारी को सलाम
– संदीप सिंह (@ sinduria1747) 27 मार्च, 2020

# 3

केवल उन्हें व्यस्त रखने के लिए और प्रेरित करने के लिए..स्वच्छता के साथ-साथ… उनके स्वास्थ्य और फिटनेस का भी ध्यान रखें… इसके अलावा उनके पास झगड़ा करने के लिए कोई समय नहीं बचा होगा… ..निवेशात्मक दृष्टिकोण…।
– राजेश खन्ना (@ rajeshk1609) 27 मार्च, 2020

# 4

उन सभी पत्नियों के लिए जो अपने पति को बंद कर दिए जाने की शिकायत कर रही हैं, यह सुनकर और दृढ़ता से सलाह का पालन करें C # IndiaFightsCorona #keepbusy
– ChimesRadio (@ChimesRadio) 28 मार्च, 2020

# 5

दिमघ उपयोग किआ है जवान नय
– @ आराज़ (@ AdnanRi06733625) 28 मार्च, 2020

# 6

बहुत नवीन
– कुलभूषण पंडित (@ KulbhushanPan10) 28 मार्च, 2020

# 7

इसे प्यार करना!! अगर सिर्फ और सिर्फ उसके जैसे होते ।।
– फैसल नरसी (@FaisalNarsi) 28 मार्च, 2020

कोरोनावायरस संक्रामक है और लोगों को इसे पकड़ने से बचाने के लिए, विभिन्न देशों की सरकारों ने लॉकडाउन लगाया है। अब तक, इस बीमारी से संक्रमित रोगियों की संख्या 6.60 लाख है जबकि 30,000 से अधिक लोग इस बीमारी के कारण पहले ही अपनी जान गंवा चुके हैं।
प्रतिनिधि छवि
यह वायरस जिसे COVID-19 के रूप में भी जाना जाता है, चीन के वुहान प्रांत से उत्पन्न हुआ था और अब दुनिया के 180 से अधिक देशों में फैल गया है। घर पर रहें और खुद को सुरक्षित रखने के लिए सामाजिक दूरी का अभ्यास करें।

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें





Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here