Rajasthan HC directs police to not take coercive action against Prakash Jha in FIR over web series Ashram : Bollywood News – Bollywood Hungama

राजस्थान उच्च न्यायालय ने सोमवार को पुलिस को आदेश दिया कि वह अपनी वेब श्रृंखला आश्रम में समुदाय के आपत्तिजनक चित्रण द्वारा दलित भावनाओं को आहत करने के लिए कथित रूप से उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक प्रकाश झा के खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई न करे। जोधपुर के लूणी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर को रद्द करने की उनकी याचिका की अगली सुनवाई तक झा को राहत दी गई है।

राजस्थान एचसी ने पुलिस को प्रकाश झा के खिलाफ एफआईआर में वेब सीरीज आश्रम पर जबरदस्ती कार्रवाई न करने का निर्देश दिया

उच्च न्यायालय की जोधपुर पीठ, जो याचिका पर सुनवाई कर रही थी, ने शिकायतकर्ता और राज्य सरकार को नोटिस जारी किया और छह सप्ताह के भीतर झा की याचिका पर जवाब मांगा। शिकायतकर्ता ने श्रृंखला के पहले एपिसोड के एक दृश्य पर आपत्ति जताई थी जिसमें कुछ उच्च जाति के लोग एक दलित समुदाय के दूल्हे को घोड़े पर उसकी शादी के जुलूस में अपमानित करते हुए अपमानित और अपमानित करते हुए दिखाई देते हैं। शिकायतकर्ता ने कहा कि यह दृश्य न केवल दलित समुदाय को अपमानित करता है बल्कि उच्च जाति के लोगों के अपमानजनक व्यवहार को भी प्रोत्साहित करता है। झा के खिलाफ एफआईआर में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत कड़े आरोप भी लगाए गए हैं।

झा के वकील निशांत बोरा ने तर्क दिया कि एससी / एसटी एक्ट के तहत पुलिस को इनकाउंटर की धाराएं नहीं लगतीं क्योंकि यह किसी का अपमान करने का वास्तविक मामला नहीं था बल्कि केवल एक काल्पनिक स्थिति का चित्रण था।

RelatedPosts

आश्रम अभिनेता बॉबी देओल को अपने आश्रम में एक नाबालिग से बलात्कार के लिए आजीवन कारावास के दोषी एक स्वयंभू धर्मगुरु की भूमिका में देखता है। झा एक दूसरी दलील का भी सामना कर रहे हैं जिसमें उन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता ने तर्क दिया कि एक बलात्कारी, भ्रष्ट और ड्रग डीलर के रूप में बॉबी देओल के चरित्र ने हिंदुओं द्वारा आयोजित संतों की छवि और जगह को बाधित किया है। अदालत ने, हालांकि, पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए निर्देश देने से इनकार कर दिया और इसके बजाय झा और देओल को नोटिस जारी किए, आरोपों के जवाब मांगे।

ALSO READ: “मट्टो की सिकल फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होनी चाहिए” – प्रकाश झा

बॉलीवुड नेवस

नवीनतम बॉलीवुड समाचार, न्यू बॉलीवुड मूवीज अपडेट, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, न्यू मूवीज रिलीज, बॉलीवुड न्यूज हिंदी, एंटरटेनमेंट न्यूज, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 के लिए हमें कैच करें और लेटेस्ट हिंदी फिल्में बॉलीवुड हंगामा पर ही अपडेट रहें।

लोड हो रहा है…

Source link

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

Welcome Back!

Login to your account below

Create New Account!

Fill the forms below to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.