COVID-19 वायरस ने दुनिया को डर की स्थिति में छोड़ दिया है क्योंकि स्थिति पहले से ही काफी गंभीर है और इसे नियंत्रित करना और इसे सामान्य रूप से वापस लाना एक कठिन कार्य होगा, खासकर इटली, स्पेन, ईरान आदि देशों में। जब यह लेख लिखा गया था, दुनिया भर में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3,40,000 से अधिक है, जबकि इस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 14,000 के आंकड़े को पार कर गई है।
अब तक, भारत स्टेज 2 पर है, लेकिन अगर हम तीसरे चरण में प्रवेश करते हैं, तो यह एक ऐसे देश के लिए एक बुरा सपना होगा, जिसकी आबादी लगभग 1.3 बिलियन है और चीजें इटली से भी बदतर हो सकती हैं। कई हस्तियां बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपनी लोकप्रियता का उपयोग कर रही हैं और उनमें से एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं।

वीरू ने हाल ही में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिया और ट्रक के बैकसाइड की एक तस्वीर पोस्ट की जिस पर लिखा था, “कीप डिस्टेंस”।

विस्फोटक बल्लेबाज द्वारा लिखा गया कैप्शन था,
“ट्रक का पलान किजीये।
कृपया इसका अनुसरण करें। # Covid_19 ”

ट्रक का पालाँ किजीये। कृपया इसका पालन करें। # Covid_19 pic.twitter.com/LLQkWMtalE
– वीरेंद्र सहवाग (@virendersehwag) 22 मार्च, 2020

इस समय, सामाजिक गड़बड़ी समय की जरूरत है क्योंकि बीमारी प्रकृति में संक्रामक है और यह फैल सकता है अगर लोग एक-दूसरे के करीब आते हैं। सरकार और चिकित्सा अधिकारियों ने भी लोगों को घर पर रहने, आवश्यक होने पर ही यात्रा करने और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने के लिए कहा है।
इससे पहले भी, वीरेंद्र सहवाग ने सामाजिक गड़बड़ी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक ट्वीट किया, जिसमें एक लड़की को “कोरोना मुक्त आसन” करते हुए दिखाया गया था कि वह किसी को भी अपने लचीलेपन का उपयोग करके उसके पास नहीं बैठने दे। ये रहा ट्वीट:

कोरोना मुक्त आसन। कृपया दूरी बनाए रखें और घर पर रहें। pic.twitter.com/Zom4LptZ9r
– वीरेंद्र सहवाग (@virendersehwag) 21 मार्च, 2020

हम अपने पाठकों से भी अनुरोध करते हैं कि वे सामाजिक दूरी का अभ्यास करें, घर पर रहें और सुरक्षित रहें!

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें





Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here