26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, श्रीनगर में जैश के 5 आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादारत प्रावधान हटने के बाद आतंकी लगातार हालात बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं. फाइल फोटो. पीटीआई

जैश ए मोहम्मद (Jaish E Mohammed) के ये आतंकी 26 जनवरी से पहले बड़ी वारदात की कोशिश में थे. लेकिन पुलिस ने समय रहते इस साजिश को नाकाम कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों पर हजरतबल में धमाके का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 16, 2020, 7:05 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) को गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने श्रीनगर से जैश ए मोहम्मद (Jaish E Mohammed) के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये 26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी वारदात की कोशिश में थे. लेकिन पुलिस ने समय रहते इस साजिश को नाकाम कर दिया.

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों पर हजरतबल में धमाके का आरोप है. बता दें कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटने के बाद आतंकी लगातार कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैं. लेकिन सुरक्षाबलों की चौकसी के कारण उनके मंसूबे अब तक नाकाम ही रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर बताया, श्रीनगर पुलिस ने जैश का आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त कर बड़ी कामयाबी हासिल की. पांच आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, ये गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी साजिश रच रहे थे. जो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं, उनके नाम हैं, एजाज अहमद, उमर हमीद शेख, इम्तियाज अहमद, साहिल फारुक, नसीर अहमद मीर. इनमें से चार आतंकी हजरतबल से ताल्लुक रखते हैं.

पुलिस के अनुसार, इनके पास से काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए हैं. इनमें 143 जिलेटिन छड़ें, एक साइलेंसर, 42 डेटोनेटर्स, रिमोट के साथ वॉकी टॉकी, आईईडी और तीन पैकेट विस्फोटक है.

लश्कर ए तैयबा के लिए काम करने वाला गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस ने अवंतीपोरा में लश्कर-ए-तय्यबा से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान पुलवामा जिले के डंगरपोरा पड़गामपोरा के निवासी इश्फाक अहमद डार उर्फ महीद के रूप में की गयी है.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लश्कर ए तय्यबा के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता कर रहा था. जांच के अनुसार डार क्षेत्र के नागरिकों को धमकाने और डराने और अवंतीपोरा में सक्रिय लश्कर ए तय्यबा के आतंकवादियों की सहायता करने में में शामिल था. अवंतीपोरा पुलिस थाने में संबंधित कानून की धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें :- क्राइम पेट्रोल देख छोटी बच्चियों ने रची अपहरण की झूठी कहानी, पुलिस भी हैरान!

 

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: January 16, 2020, 5:34 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here