भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने 1 जून 2020 को अपना जन्मदिन मनाया और अपने प्रशंसकों और साथियों के साथ सोशल मीडिया नेटवर्क पर उन्हें विशेष दिन की शुभकामनाएं देने के लिए ले गए। हो सकता है कि डीके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके क्योंकि धोनी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया और बाद में कप्तान बनने के बाद उनकी जगह लेने की कोई गुंजाइश नहीं थी। हालाँकि, दिनेश कार्तिक ने अपने पास मौजूद हर मौके का इस्तेमाल करने की कोशिश की और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ निदाहस ट्रॉफी 2018 के फाइनल में 8 गेंदों में 29 रनों की तूफानी पारी के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला का फाइनल श्रीलंका के कोलंबो में खेला गया था, और भारतीय टीम 167 के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी स्थिति में नहीं थी क्योंकि उसे पारी के अंतिम दो ओवरों में 34 रनों की आवश्यकता थी। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने मैदान में प्रवेश किया और शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम की सभी उम्मीदों को पूरा किया। दिनेश ने अपनी पारी में 3 छक्के और 2 चौके लगाए और आखिरी गेंद पर छक्का कुछ ऐसा था जिसे कोई भी भारतीय क्रिकेट फैन भुला नहीं पाएगा।
यह कहना गलत नहीं होगा कि बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने मध्यम कुल का बचाव करते हुए काफी अच्छा खेला लेकिन 19 वें ओवर ने टेबल को उल्टा कर दिया। रुबेल हुसैन 19 वें ओवर में गेंदबाज़ थे और उस ओवर में 22 रन दिए। भारतीयों को 20 वें और अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी और बांग्लादेशी कप्तान ने सौम्या सरकार को उस ओवर में गेंदबाजी करने का फैसला किया। सौम्या सरकार ने पहली पांच गेंदों में अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि भारतीयों को मैच जीतने के लिए आखिरी डिलीवरी में 5 रनों की जरूरत थी और फिर दिनेश कार्तिक ने यादगार छक्का जड़ा।

चूंकि यह डीके का जन्मदिन था, निदास ट्रॉफी के फाइनल से उनकी पारी की क्लिप भी प्रसारित होने लगी। भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के एक फैन क्लब ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उसने दिखाया कि कैसे एक गुस्से में बांग्लादेशी प्रशंसक ने मजाकिया तरीके से प्रतिक्रिया दी जब उसने अपनी टीम को फाइनल में भारत से हारते देखा।
ये रहा वीडियो:

इस वीडियो को सीधे इंस्टाग्राम पर देखने के लिए क्लिक करें
हमें पूरा यकीन है कि बांग्लादेशी प्रशंसक की प्रतिक्रिया देखकर आप भी जोर से हंसे होंगे।

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here