पूर्णिया में जुटे किन्नरों ने दी चेतावनी- मुस्कान के हत्यारे न पकड़े गए तो दिल्ली में करेंगे आंदोलन

पूर्णिया के गुलाबबाग में किन्नर मुस्कान की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

पूर्णिया (Purnia) के गुलाबबाग इलाके में दो दिन पहले किन्नर मुस्कान की गोली मारकर हत्या (Trans Gender Muskan Murder) के विरोध में देशभर के ट्रांसजेंडरों का शहर में जुटान. किन्नरों ने की पुलिस से हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग वरना दिल्ली (Delhi) में प्रदर्शन की चेतावनी दी.

पूर्णिया. जिले में बीते मंगलवार को गुलाबबाग इलाके में किन्नर मुस्कान की हत्या (Trans Gender Muskan Murder) के 48 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों का पता नहीं लगा पाई है. इसको लेकर किन्नरों में आक्रोश है. किन्नर मुस्कान की हत्या के विरोध में देशभर के 500 से ज्यादा ट्रांसजेंडर पूर्णिया (Purnia) पहुंचे हैं. सभी ने एक स्वर में पुलिस से हत्या के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. किन्नरों ने चेतावनी भी दी है कि अगर पुलिस मुस्कान के हत्यारों को पकड़ नहीं पाई तो आगामी 25 नवंबर को हरियाणा के पानीपत (Panipat) में होने वाले किन्नर सम्मेलन समेत देशभर में इसको लेकर आंदोलन किया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar-Mantar in New Delhi) पर पहुंचकर भी प्रदर्शन किया जाएगा. इधर, किन्नरों के आक्रोश को देखते हुए पूर्णिया पुलिस ने कहा है कि मुस्कान के हत्यारे जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.

सरेराह मार दी थी गोली
बीते मंगलवार को गुलाबबाग के भीड़-भाड़ वाले इलाके सोनैली चौक पर दिनदहाड़े बाइक सवार दो अपराधियों ने किन्नर मुस्कान की गोली मारकर हत्या कर दी थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक वारदात वाली जगह से कुछ ही दूरी पर पुलिस भी मौजूद थी, इसके बाद भी दोनों आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए. घटना वाली जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे थे, जिसमें आरोपियों की तस्वीर कैद हो जाने की बात की जा रही है. किन्नर समुदाय के साथ-साथ स्थानीय नागरिकों में भी इस बात को लेकर रोष है कि भरे बाजार में दो हत्यारों ने मुस्कान पर गोली चलाई, फिर भी 48 घंटों तक पुलिस कुछ नहीं कर सकी है.

पूर्णिया में जुटे देशभर के किन्नरमुस्कान की हत्या के बाद पूर्णिया में देशभर के 500 से ज्यादा किन्नर खुश्कीबाग चौहान टोला पहुंचे हैं, जहां अभी तक मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मुस्कान की गुरु अनारकली किन्नर का कहना है कि वे लोग तो दूसरों के लिए खुशियों की दुआ करते हैं. उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है, फिर क्यों किसी ने उनके शिष्य को छीन लिया. किन्नरों ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द मुस्कान के हत्यारे पकड़े न गए, तो वे लोग आगामी 25 नवंबर को पानीपत में होने वाले किन्नर सम्मेलन में इस मामले को लेकर प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी धरना-प्रदर्शन किया जाएगा.

खुश्कीबाग स्थित मुस्कान के घर पर वारदात के बाद पसरा है सन्नाटा, दहशत में हैं साथी.

दहशत में हैं मुस्कान की साथी

जिस वक्त अपराधियों ने किन्नर मुस्कान पर गोली चलाई, उस समय उनके साथ शिष्या काजल और एक अन्य किन्नर भी थी. काजल ने बताया कि उसने देखा कि दो लड़के बाइक से आए और अचानक पिस्तौल से मुस्कान को गोली मार दी. घटना के बाद से काजल और उसकी साथी दहशहत में है. उसने बताया कि उसे डर है कि कहीं उन लोगों को भी न मार दिया जाए. आपको बता दें कि बिहार में पहली बार किसी किन्नर की इस तरह से हत्या किए जाने पूर्णिया के स्थानीय नागरिक भी सकते में हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस जितनी जल्दी इस घटना की छानबीन करेगी, शहर की कानून-व्यवस्था के लिए उतना अच्छा होगा.

पुलिस कई बिंदुओं पर कर रही जांच

मुस्कान की हत्या की जांच कर रही पुलिस कई बिंदुओं पर घटना की छानबीन कर रही है. आपको बता दें कि तीन माह पहले खुश्कीबाग में किन्नर और पमरिया के बीच महापंचायत हुई थी. इससे पहले दोनों पक्षों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था. पुलिस इस विवाद को भी घटना से जोड़कर पड़ताल कर रही है. इसके अलावा पुलिस की जांच जमीन विवाद और किन्नरों के बीच पद की लालसा जैसे बिंदुओं की तरफ भी है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले को लेकर कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है. एसडीपीओ आनंद पांडेय का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा. इधर, सदर विधायक विजय खेमका ने भी घटना पर दुख जताते हुए पुलिस से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

ये भी पढ़ें –

साथी की हत्या हुई तो एकजुट हो गए देश भर के किन्नर, आंदोलन की चेतावनी

आंखों पर काला चश्मा लगाए कुछ इस अंदाज में पेशी के लिए पहुंचे बाहुबली अनंत सिंह

10 साल के स्टूडेंट को रूम में ले गई टीचर, फिर की शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्णिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 7, 2019, 8:53 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here