सभी आईपीएल टीमों के लिए सोशल मीडिया बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन हाल ही में, विराट कोहली के नेतृत्व वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने अपने सभी पोस्ट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से प्रोफाइल फोटो के साथ हटा दिया। टीम के कप्तान सहित हर कोई सदमे की स्थिति में रह गया था क्योंकि वह भी इस विकास के पीछे के कारण से अनजान था। कप्तान विराट कोहली और उनके साथी युजवेंद्र चहल, एबी डिविलियर्स आदि ने इस पर आश्चर्य व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और इस तरह के कदम के पीछे मताधिकार के बारे में पूछा।
अब यह बिल्कुल स्पष्ट है कि सभी पोस्ट और प्रोफ़ाइल फ़ोटो को क्यों हटाया गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना नया लोगो जारी किया है और रहस्योद्घाटन आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा किया गया था।

ट्वीट में लिखा गया है, ” साहसी गौरव और चुनौती देने वाली भावना को देखते हुए, हमने बड़े पैमाने पर शेर को शाही वंश के लिए वापस लौटा दिया। नया दशक, नई RCB, और यह हमारा नया लोगो है #PlayBold #NewDecadeNewRCB ”

निर्भीक अभिमान और चुनौती देने वाली भावना के कारण, हमने बड़े पैमाने पर शेर को जीतकर उसे शाही वंश में लौटा दिया।
नया दशक, नई RCB, और यह हमारा नया लोगो है #PlayBold #NewDecadeNewRCB pic.twitter.com/bdf1kvXYUl
– रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (@RCBTweets) 14 फरवरी, 2020

यह बात है। जिस पल का आपको इंतजार है। नया दशक, नया RCB, नया लोगो! #PlayBold pic.twitter.com/miROfcrpvo
– रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (@RCBTweets) 14 फरवरी, 2020

आरसीबी के अध्यक्ष संजीव चुरीवाला ने कहा कि लोगो को उनके शेर को एक बदलाव देने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है और यह आरसीबी के प्रशंसकों को लगातार मनोरंजन करने के लिए टीम की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। संजीव ने आगे कहा कि प्रबंधन ने महसूस किया कि पहचान में बदलाव के लिए टीम के विजन को ठीक से जीने और सांस लेने के लिए और साहसिक क्रिकेट खेलने के लिए आवश्यक था।
जहां कुछ प्रशंसकों ने नए लोगो की सराहना की, वहीं कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने इसका मजाक उड़ाया, जबकि कुछ अन्य लोगों ने कहा कि RCB ने नए लोगो को फुटबॉल क्लब के लोगो से कॉपी किया है। कई अन्य नेटिज़न्स ने कहा कि लोगो बदलने के बजाय, RCB को टीम के सदस्यों को बदलना चाहिए।
RCB के नए लोगो पर ट्विटर ने इस तरह की प्रतिक्रिया दी:
# 1

2020 में RCB और प्रशंसक:
फ़रवरी: नया दशक, नया नाम, तारीख याद रखें।
मार्च: आईपीएल के लिए इंतजार नहीं कर सकता। ESCN।
अप्रैल: Awwww, विराट और एबी को एक साथ देखने के लिए कितना प्यारा। RCBian 4 lyf f
मई: अगर DC ने RR को हराया, MI ने CSK को हराया, KXIP ने SRH को हराया और KKR ने अपने सभी मैच गंवाए, तो हम https://t.co/uRsCJhIRDc क्वालिफाई कर सकते हैं
– अभिषेक (@ ImAbhishek7_) 13 फरवरी, 2020

# 2

आरसीबी के लोगो 3 आरसीबी के 3 ट्राफियां 0 pic.twitter.com/YlVICYtn7s
– लुत्फुल्लाह सेडि़की (@imlutfullah) 14 फरवरी, 2020

# 3

@ अहमदीलाल111 बेंगलुरु सिद्धांत फ्लॉप हो गया। 😅
उचित जोकर टीम। 😂 Itna प्रचार केवल एक लोगो परिवर्तन के लिए। 😂😂
– सुयश स्वरूप ஸ் 🏏🇮🇳🕉️்य் 🚩📽️ 🚩📽️ @ (@ sscomp32) 14 फरवरी, 2020

# 4

अपेक्षित: यह IT ualActual: यह शिट है
– गंधर्व (@Puneeth_Fan_) 14 फरवरी, 2020

# 5

 pic.twitter.com/ONuY0diIKY
– सागर (@sagarcasm) 14 फरवरी, 2020

# 6

टीम के लोग बदल करो .. लोगो नहीं .co https://t.co/3PDbY2mLfy
– मैथन (@Being_Humor) 14 फरवरी, 2020

# 7

आरसीबी को नए लोगो के साथ जर्सी में हारते देखने के लिए इंतजार नहीं t https://t.co/sLuLI9FiCu pic.twitter.com/eSe34IAcJW
– ओजस (@Ojasism) 14 फरवरी, 2020

# 8

RCB लोगो को यह सोच कर बदल रही है कि इससे उनके प्रदर्शन में सुधार होगा, यह तब होता है जब कप्तान बॉलीवुड से बाहर का विचार रखते हैं।
– इंजीनीर्ड। (@mainbhiengineer) 14 फरवरी, 2020

# 9

रिस्ता व्हि सो निहch
नीचे प्रति aana हाय एच
पुनर्निर्माण c pic.twitter.com/REF8XcjKTa
– वाज़ू (@ वाशर्र्कियन 11) 14 फरवरी, 2020

# 10

Bss issi k liye itna overacting kr rhe? Lol। 😄😬😁😁
– KRRISH (@AsliJP) 14 फरवरी, 2020

#1 1

आपने इसके लिए सभी पोस्ट हटा दिए? 😂 यहां आरसीबी के प्रशंसक ने बेंगलुरु को Bengaluru नाम की उम्मीद की
– विन्ने वेंकटेश (@ विनय) )५१) १४ फरवरी, २०१०

आरसीबी कागज पर सबसे मजबूत टीमों में से एक हो सकती है लेकिन उसने कभी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। यह तीन बार फाइनल में पहुंचा है लेकिन 2017 के बाद से, टीम ने बहुत खराब प्रदर्शन किया है। हालांकि, खिलाड़ी और प्रशंसक इस समय भाग्य में बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं।
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर एक पोस्ट करके अपनी आईपीएल टीम को समर्थन दिखाया। इसके अलावा, अपने ट्वीट के माध्यम से, उन्होंने उन लोगों पर भी चुटकी ली, जो आरसीबी को लोगो बदलने पर ट्रोल कर रहे थे।

विराट कोहली का ट्वीट पढ़ा, “लोगो का नाम है काहन।” @ हमारे नए @ आर्कबाइट्स लोगो को देखकर रोमांचित। यह बोल्ड गर्व और चुनौतीपूर्ण भावना का प्रतीक है जो हमारे खिलाड़ी मैदान में लाते हैं। # IPL2020 की प्रतीक्षा नहीं कर सकते।

लोगो का क्या हाल है। @ हमारे नए @ आर्कबाइट्स लोगो को देखकर रोमांचित। यह बोल्ड गर्व और चुनौतीपूर्ण भावना का प्रतीक है जो हमारे खिलाड़ी मैदान में लाते हैं। # IPL2020 #NewDecadeNewRCB wait https://t.co/n8c24JqbAl के लिए इंतजार नहीं कर सकता
– विराट कोहली (@imVkohli) 14 फरवरी, 2020

कोहली के उत्साह और उत्साह को इस ट्वीट के साथ महसूस किया जा सकता है और उम्मीद है कि उनकी टीम आरसीबी के प्रशंसकों को निराश नहीं करेगी।
वर्तमान में, विराट कोहली भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं; जब उन्होंने 5-0 से T20I श्रृंखला जीती है, टीम इंडिया 3-0 से वनडे श्रृंखला हार गई है। अब 21 फरवरी से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय और ब्लैक कैप एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे।

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें





Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here