Wednesday, October 28, 2020
Home Career UP Board Result 2019: जल्द आ रहे हैं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे,...

UP Board Result 2019: जल्द आ रहे हैं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे, ये रही आप के रिजल्ट की तारीख

अप्रैल आते ही विद्यार्थियों की धड़कनें बढ़ जाती हैं क्योंकि परीक्षाओं के बाद आता है नतीजों का सीज़न. अप्रैल माह में बिहार और हिमाचल बोर्ड के नतीजे आ चुके हैं. 27 अप्रैल को यूपी बोर्ड का रिज़ल्ट आ रहा है. अब तक सूत्रों से जो संभावित तारीखें मिली हैं उनके हिसाब से नतीजों का ये सीज़न जून माह के पहले सप्ताह तक चल सकता है, सबसे आखिर में उत्तराखंड बोर्ड का रिज़ल्ट आने वाला है.

परीक्षाओं के बाद गर्मी की छुट्टियां अभी शुरू ही हुई थीं कि रिजल्ट आने शुरू हो गए. सबसे पहले रिज़ल्ट को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले बिहार बोर्ड ने अपने अपने नतीजे घोषित कर दिए. इस बार बिहार बोर्ड के नतीज़े काफी अच्छे रहे. करीब 79.76 प्रतिशत छात्रों ने ये परीक्षा उत्तीर्ण की. बिहार के परीक्षा परिणाम मार्च के आखिर में घोषित किए गए थे.

बिहार के बाद हिमाचल बोर्ड ने अपना 12वीं का रिज़ल्ट जारी कर दिया. यहां करीब 62 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की. इसी कड़ी में 27 अप्रैल को यूपी बोर्ड के नतीजे आ रहे हैं. यूपी के बाद छत्तीसगढ़ बोर्ड के नतीजे आने की संभावना है. बोर्ड सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ बोर्ड 10 मई तक 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. 10 वीं के परिणाम भी उसके आस पास ही जारी किए जाएंगे.बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

छत्तीसगढ़ बोर्ड के बाद एमपी और राजस्थान बोर्ड के नतीजे आएंगे. एमपी बोर्ड के नतीजे 12 से 15 मई के बीच आने की संभावना है. राजस्थान बोर्ड 15 मई तक 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. इन दोनों राज्यों में पहले 12वीं का रिज़ल्ट आएगा, उसके बाद बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी करेंगे.

हरियाणा, झारखंड और उत्तराखंड बोर्ड का रिज़ल्ट

हरियाणा बोर्ड 20 मई तक तथा मई के अंतिम सप्ताह तक झारखंड बोर्ड अपने नतीजे घोषित कर देगा. ये तारीखें 12वीं बोर्ड के नतीजों की है. 10वीं बोर्ड के नतीजे यहां भी 12वीं के बाद आने की संभावना है. सबसे आखिरी में उत्तराखंड बोर्ड के नतीजे आने की संभावना है.

उत्तराखंड बोर्ड जून के पहले सप्ताह तक रिज़ल्ट घोषित कर देगा. ये तमाम तारीखें संभावित हैं, और संबंधित बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इनका उल्लेख किया गया है.

ये भी पढ़ें –

UP Board Result 2019 Date/Time: कल दोपहर 12:30 बजे आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, पूरी जानकारी के लिए Click करें

रिजल्ट से पहले पैरेंट्स कर लें ये पांच तैयारी, भूलकर भी ना कहें बच्चे से ऐसी बात

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.



Source link

#Board #Result #जलद #आ #रह #ह #बरड #परकषओ #क #नतज #य #रह #आप #क #रजलट #क #तरख

Leave a Reply

Most Popular

कहां पैदा हुए थे ईसा, किस महिला ने जीते 2 नोबेल, 100 में 99 देते हैं गलत जवाब

वयोवृद्ध ऑनलाइन क्विज निर्माता (online quiz maker) कोडी क्रॉस ने अमेरिका (America) स्थित ट्रिविया साइट प्लेबज़ पर ये 23 उलझाने वाले सवाल पूछे हैं...

एचआईवी एड्स होने पर घबराएं नहीं, ऐसे रखें मरीज का ख्याल

अगर सही समय पर एचआईवी संक्रमण (HIV Infection) का पता न चले और उचित इलाज नहीं किया जाए, तो व्यक्ति में एड्स (AIDS) का...

दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म की शूटिंग के दौरान करण जौहर की अगुवाई में धर्मा प्रोडक्शन ने गोवा में कूड़ा डालने के लिए कारण...

हालिया अतीत फिल्म उद्योग के लिए दयालु नहीं रहा है, लेकिन फिल्म निर्माण रुक गया है। यह केवल अब है...
%d bloggers like this: