• उर्मिला ने लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर सहयोग न करने का आरोप लगाया था
  • उर्मिला ने मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ा था, उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्‌टी ने हराया था

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 03:48 PM IST

मुंबई. अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने 5 महीने बाद ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उर्मिला ने मंगलवार को कहा, ”मेरी राजनीतिक और सामाजिक समझ बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए है, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं।” उर्मिला 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुई थी। उन्होंने उत्तर मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा प्रत्याशी गोपाल शेट्‌टी से हार गई थीं।

 

उर्मिला ने इस्तीफे में लिखा, ”पहली बार मन में इस्तीफे का विचार तब आया था जब 16 मई को लिखे मेरे पत्र पर तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद इस गोपनीय संवाद को बड़ी आसानी से मीडिया में लीक कर दिया गया। यह मेरे साथ छल था।” दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले उर्मिला ने खत में अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं पर उंगली उठाई थी। हार के लिए कमजोर रणनीति, कार्यकर्ताओं की अनदेखी और फंड की कमी को जिम्मेदार बताया था।

 

कुछ दिन पहले केंद्र सरकार पर भी साधा था निशाना

उर्मिला ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की वजह से केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट और फोन सेवाएं बंद होने के चलते उन्हें अपने ससुराल वालों की खबर नहीं मिल पा रही है। उर्मिला की शादी मोहसिन अख्तर मीर से हुई है। वह कश्मीर से ताल्लुक रहते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here