• दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने सिलिच को 6-3 3-6 6-1 6-2 से शिकस्त दी
  • इटली के बेरेतिनी 42 साल में यूएस ओपन के अंतिम-8 में पहुंचने वाले पहले इटैलियन प्लेयर
  • वुमन्स सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-1 नाओमी ओसाका को बेनिसिच ने हराया

Dainik Bhaskar

Sep 03, 2019, 11:48 AM IST

खेल डेस्क. अमेरिका में खेले जा रहे यूएस ओपन में सोमवार देर रात स्पेन के राफेल नडाल ने 2014 के चैम्पियन क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हरा दिया। इस जीत के साथ ही वे क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। वहां उनका मुकाबला अर्जेंटीना के डिएगो स्वार्त्जमैन से होगा। दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने सिलिच को 6-3 3-6 6-1 6-2 से शिकस्त दी। वे 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन जीत चुके हैं। नडाल 40वीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। यूएस ओपन में यह उनका 9वां क्वार्टरफाइनल होगा।

 

नडाल ने जीत के बात कहा, ‘यहां खेलने पर मेरे अंदर जो भावनाएं होती हैं, उसे मैं बता नहीं सकता। मैं इस खेल से प्यार करता हूं। खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि अभी भी यहां टेनिस खेल रहा हूं।’ स्वार्त्जमैन के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा, ‘वे बेहतरीन टेनिस खेल रहे हैं। वे इस दौर के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।’

 

NADAL

 

ज्वेरेव हारे, 18 ग्रैंंड स्लैम में सिर्फ दो बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे    

20वीं वरीयता प्राप्त स्वार्त्जमैन ने वर्ल्ड नंबर-6 जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हरा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 3-6 6-2 6-4 6-3 से जीता। ज्वेरेव 18वीं बार ग्रैंड स्लैम में खेलने उतरे थे। वे अब तक सिर्फ दो बार ही क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

 

माटेओ बेरेतिनी ने रूस के आंद्रे रुबलेव को हराया

इटली के माटेओ बेरेतिनी भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। वे 42 साल में यूएस ओपन के अंतिम-8 में पहुंचने वाले पहले इटैलियन प्लेयर बन गए। 1977 में कोरादो बाराजुत्ती सेमीफाइनल में पहुंचे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बेरेतिनी ने वर्ल्ड नंबर-43 रूस के आंद्रे रुबलेव को 6-1 6-4 7-6 (8/6) हराया।

 

OSAKA

 

बेनिसिच ने ओसाका को सीधे सेटों में हराया

महिला सिंगल्स में नंबर-1 जापान की नाओमी ओसाका हारकर बाहर हो गईं। स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिसिच ने आेसाका को 7-5, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। बेनिसिच वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला क्रोएशिया की डोन्ना वेकिच से होगा।

 

DBApp



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here