हवा में घूमने लगा ट्रक.

चीन के इस वायरल वीडियो (Viral Video) ने सबको हैरान कर दिया है. क्‍योंकि ट्रक का वजन वहां खड़े अन्‍य वाहनों से अधिक करीब 1.8 टन था.

नई दिल्‍ली. प्रकृति की ता‍कत का अंदाजा कभी-कभी ही अनोखी घटनाओं के रूप में देखने को मिलता है. चीन (China) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें तेज हवाओं की ताकत देखने को मिल रही है. दरअसल एक ट्रक (Truck) ट्रैफिक सिग्‍नल पर रेड लाइट होने के कारण खड़ा था. अचानक तेज हवाओं ने उसे जमीन से ऊपर उछाल दिया और फिर वापस जमीन पर पटक दिया. इस घटना से हर कोई हैरान है.सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो चीन के यिंचुआन प्रांत का बताया जा रहा है. इसमें दिख रहा है कि सड़क पर काफी वाहन है. इस बीच एक ओर सिग्‍नल पर रेड लाइट होने से ट्रैफिक रुका हुआ है. सबसे आगे एक ट्रक खड़ा है. कुछ ही सेकंड में तेज हवाएं चलती हैं. इसमें ट्रक जमीन से उछलकर हवा में चकरघिन्‍नी की तरह घूमने लगा और फिर जमीन पर आ गया. इस दौरान अन्‍य सभी वाहन सही सलामत रहे. इस वीडियो को चीनी मीडिया ‘द पेपर’ ने यूट्यूब पर अपलोड किया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने सबको हैरान कर दिया है. क्‍योंकि ट्रक का वजन वहां खड़े अन्‍य वाहनों से अधिक करीब 1.8 टन था. लेकिन अन्‍य सभी कारें सही सलामत रहीं और ट्रक हवा में उछल गया. यह घटना शनिवार की है.वहीं चीन की स्‍थानीय मीडिया ने दावा किया है कि यह तेज हवाओं के कारण नहीं बल्कि चक्रवात के कारण हुआ. हालांकि घटना के दौरान ट्रक ड्राइवर सीट बेल्‍ट लगाए था, इसलिए उसे हल्‍की चोट ही आईं. ट्रक में मौजूद अन्‍य लोग भी कम घायल हुए हैं. विशेषज्ञ इस घटना की जांच कर रहे हैं.यह भी पढ़ें: कतर एयरवेज का बड़ा तोहफा, 1 लाख हेल्‍थकेयर वर्कर्स को फ्री देगी 2 फ्लाइट टिकट

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 7:55 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here