Sunday, September 27, 2020
Home समाचार VIDEO: हिंदी भाषा और भारत के लिए बेशुमार प्यार खींच लाया इस...

VIDEO: हिंदी भाषा और भारत के लिए बेशुमार प्यार खींच लाया इस युवक को जापान से मुंबई

VIDEO: हिंदी भाषा और भारत के लिए बेशुमार प्यार खींच लाया इस युवक को जापान से मुंबई

फोटो सौ. (इंस्टाग्राम- Violinist kohei)

जापान और भारत (India And Japan) की दोस्ती कितनी मजबूत है ये तो सब जानते हैं. लेकिन जापान के एक युवक वॉयलिनिस्ट कोहे (Violinist Kohei) ने भारत के प्रति अपने प्यार को अनोखे ढंग में दर्शाया है, जिसे भारतीय काफी पसंद कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 11, 2020, 5:32 PM IST

टोक्यो. भारत और जापान (India And Japan) के संबंध हमेशा से काफी मजबूत और स्थिर रहे हैं. जापान की संस्कृति पर भारत में जन्मे बौद्ध धर्म का स्पष्ट प्रभाव देखा जा सकता है. भारत के स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान भी जापान की शाही सेना ने सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिन्द फौज को सहायता प्रदान की थी. भारत की स्वतंत्रता के बाद से भी अब तक दोनों देशों के बीच मधुर सम्बन्ध रहे हैं. दोस्ती की इस मिसाल का एक और अनूठा उदाहरण आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जापान के लोग भारत को कितना पसंद करते हैं यहां एक यूट्यूबर के जरिए हमें पता चला है. दरअसल, जापान के एक युवक जिनका नाम वॉयलिनिस्ट कोहे (Violinist Kohei) है, वह हिंदी भाषा और भारत की संस्कृति से इतना प्यार करते हैं कि अब यहीं बस गए हैं. उन्होंने यहां आकर हिंदी सीखी और आज की तारीख में वो इतनी बेहतरीन हिंदी बोलते हैं, जिसका कोई तोड़ ही नहीं है.

कोहे को भारतीय लोगों से इतना प्यार है कि वह यूट्यूब पर अपने चैनल ‘वॉयलिनिस्ट कोहे’ में लोगों के मनोरंजन के लिए काफी मजेदार वीडियोज डालते रहते हैं. उनकी वीडियो अक्सर हिंदी में होती हैं जिससे साफ पता लगता है कि वह हिंदी भाषा से कितना प्यार करते हैं. यही नहीं, जापान में जाकर भी वह हिंदी भाषा और भारतीय संस्कृति को काफी बेहतरीन तरीके से पेश करते हैं. कोहे को भारत के मशहूर संगीतकार एआर रहमान काफी अच्छे लगते हैं. उन्होंने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन, मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में उन्हें एक बार एआर रहमान के साथ काम करने का मौका भी मिला है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: क्या हुआ जब अमेरिकी मॉडल ने अपनी मां के सामने रख दिया सांप ?सुशांत सिंह राजपूत को दी अनोखे ढंग में श्रद्धांजलि
बता दें, कोहे ना केवल हिंदी सीख रहे हैं, ब्लकि वह एक बेहतरीन वॉयलिनिस्ट भी हैं. इसीलिए उन्होंने यूट्यूब और इंस्टाग्राम में अपना नाम वॉयलिनिस्ट कोहे रखा है. उन्होंने कई हिंदी गानों में वॉयलिन बजाकर अपनी प्रतिभा दिखाई है. जब भारतीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ था, तब भी कोहे ने सुशांत के गानों पर वॉयलिन बजाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी. कोहे इस समय मुंबई में रहते हैं और वहीं रहकर भारत के बारे में और जान रहे हैं और भारत की संस्कृति के बारे में जापान तक बता रहे हैं. उनके वीडियो में देखा जा सकता है कि जापान के लोग भी भारत से उतना ही प्यार करते हैं जितना कि भारत के लोग जापान से करते हैं. कोहे को भारतीय लोग इतना प्यार दे रहे हैं कि उनके यूट्यूब चैनल को 16.5 लाख लोगों ने सब्सक्राइब किया है और इंस्टाग्राम में करीब 42.1 हजार से भी ज्यादा लोगों ने उन्हें फॉलो किया है.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: