Thursday, October 1, 2020
Home Viral VIRAL VIDEO: खाने की तलाश कर रहे सारस को दिख गए मगरमच्छ...

VIRAL VIDEO: खाने की तलाश कर रहे सारस को दिख गए मगरमच्छ के बच्चे, और फिर…| fight between a huge wood stork and 5 baby alligators video viral | ajab-gajab – News in Hindi


इंस्टाग्राम पर गैटरलैंड (Gatorland) ने ये वीडियो शेयर किया है.

इंस्टाग्राम पर गैटरलैंड (Gatorland) ने ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो फ्लोरिडा के थीम पार्क और वाइल्डलाइफ प्रिसर्व का बताया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि मगरमच्छ का एक छोटा बच्चा सारस के सामने आ जाता है, फिर शुरू होती है लड़ाई.

मशहूर अमेरिकी लेखक मार्क ट्वेन कहा करते थे- ‘झगड़े में कुत्ते का साइज नहीं देखा जाता, बल्कि कुत्ते की लड़ाई देखी जाती है.’ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो से यही बात साबित होती है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक बड़े सारस (Wood Stork) और मगरमच्छ (Alligators) के 5 बच्चों की लड़ाई का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, जो खाने को लेकर एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं. आखिर में इस लड़ाई में जीत किसको मिलती है, ये जानने के लिए आपको वीडियो देखना पड़ेगा.इंस्टाग्राम पर गैटरलैंड (Gatorland) ने ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो फ्लोरिडा के थीम पार्क और वाइल्डलाइफ प्रिजर्व का बताया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि मगरमच्छ का एक छोटा बच्चा सारस के सामने आ जाता है, जिसे सारस ने तेजी से झपटा मार कर हटा दिया. उस मगरमच्छ के पानी में गिरते ही उसके और साथी सारस का सामना करने के लिए ऊपर उठकर आ जाते हैं. फिर शुरू होती है लड़ाई. विशालकाय सारस कभी बाईं ओर रेंगते मगरमच्छ को झपटा मारके पानी में गिरा देता है, तो कभी बगल में रेंग रहे दूसरे मगरमच्छ को चोंच से चोट पहुंचाता है.ये भी पढ़ें:- नीले ज्वालामुखी से लेकर आंख वाले रेगिस्तान तक, रहस्यों से भरी हुई है ये जगहें इस लड़ाई में कभी सारस भारी पड़ता दिखता है और कभी मगरमच्छ सारस को काबू में करते दिखते हैं. हालांकि, आखिर में सारस ही जीत जाता है. वार नाकाम होने के बाद मगरमच्छ के बच्चे पानी के अंदर चले जाते हैं.Gatorland ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ‘फिक्र न करिए. सभी जानवर सुरक्षित और जिंदा हैं. लेकिन ये वीडियो हमें प्रकृति की तरफ से दिया गया एक मैसेज है. छोटे मगरमच्छ बेशक खतरनाक होते हैं, लेकिन ये सारस की चपेट में आ सकते हैं.’इंस्टाग्राम पर शेयर करने के कुछ घंटे के अंदर इस वीडियो को 71 हजार बार देखा जा चुका है. लोग इसे शेयर कर रहे हैं और मजेदार कमेंट भी लिख रहे हैं.ये भी पढ़ें:- नाव में बैठा था कुत्ता, पानी से अचानक आई डॉल्फिन और ऐसे किया दोस्ती का इजहार, Pics viralएक यूजर ने लिखा- ‘मगरमच्छ इसका बदला लेंगे. एक दिन सभी मगरमच्छ मिलकर इस सारस को ब्रेकफास्ट की तरह खा जाएंगे.’ आपको कैसा लगा ये वीडियो.. कमेंट करके जरूर बताइए.


First published: June 22, 2020, 1:03 PM IST



Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: