तेंदुए को निगलने की ताक में था अजगर, देखें आगे क्या हुआ...

ये वीडियो करीब 2 महीने पुराना बताया जा रहा है, जो अब वायरल हो रहा है.

कल्पना कीजिए एक विशालकाय अजगर (Python) और तेंदुए (Leopard) की लड़ाई होती है, तो जीत किसकी होगी? केन्या के मसाई मारा ट्राइएंगल रिजर्व पार्क (Masai Mara Triangle Reserve) में एक ऐसी ही लड़ाई हुई है. इस रोमांचक लड़ाई में कौन किसपर भारी पड़ा, जानने के लिए इस वीडियो को देखें…

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 20, 2019, 9:07 AM IST

केन्या. अफ्रीका के मसाई मारा ट्राइएंगल रिजर्व पार्क (Masai Mara Triangle Reserve) में तेंदुए और विशालकाय अजगर की लड़ाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वैसे तेंदुआ और अजगर दोनों ही अपनी-अपनी शक्तियों के हिसाब से बेहद खतरनाक हैं, लेकिन इस वीडियो में दोनों ही एक दूसरे पर भारी पड़ रहे थे. ऐसे में ये जानना दिलचस्प है कि लड़ाई में आखिरकार जीत किसकी हुई?

‘डेली मेल’ की खबर के मुताबिक, ये वीडियो करीब 2 महीने पुराना बताया जा रहा है, जो अब वायरल हो रहा है. खबर के मुताबिक, इन रोमांचकारी तस्वीरों को कैमरे में कैद करने वाले माइक वेल्टन (28) ने कहा कि तेंदुए और अजगर की लड़ाई देखकर वे डर गए थे. उन्हें लगा था कि इस लड़ाई में सांप जीत जाएगा, लेकिन बाद में ये लड़ाई और दिलचस्प हो गई.

leopard33

Video Grab

माइक वेल्टन ने कहा, ‘एक वक्त में ऐसा लग था कि जैसे अजगर तेंदुए को जकड़ कर निगल ही लेगा, लेकिन तेंदुए ने झपटा मारकर अजगर को काबू में कर लिया और अजगर के सिर को काट दिया.’ इस लड़ाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं, जो देखते ही देखते फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो गईं.बता दें कि अजगर जहरीले नहीं होते हैं, लेकिन वे अपने शिकार को आसानी से छोड़ते भी नहीं. अगर अजगर की गिरफ्त में कोई आ जाता है, तो वो तब तक उसका गला दबाए रखते हैं, जब तक कि उसकी मौत न हो जाए. हालांकि इस लड़ाई में तेंदुए ने ही अजगर को मार दिया और अपना भोजन बड़े चाव से खाया.

आप भी देखें ये वीडियो:-

मिलिए, दुनिया के सबसे बदसूरत कुत्ते से, देखकर कहेंगे- छी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 20, 2019, 8:39 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here