डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, अपनी टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पुरस्कार 2020 में उनके शानदार योगदान के लिए एलन बॉर्डर मेडल से सम्मानित किया गया है। जो उन्हें कई अन्य क्रिकेटरों से अलग बनाता है, वह यह है कि कुछ समय पहले, वह अपने जीवन के कठिन दौर से गुजरे लेकिन इसने उन्हें कमजोर बनाने के बजाय मजबूत और अधिक केंद्रित बनाया।

डेविड वार्नर ने अपने साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के साथ एक साल के निलंबन के बाद दोनों को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ कांड में दोषी पाया। एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी इसी घोटाले में दोषी पाया गया था, लेकिन उन्हें नौ के लिए निलंबित कर दिया गया था। केवल महीने।
डेविड वॉर्नर विश्व कप 2019 में मैदान पर वापस आ गए थे और निश्चित रूप से उनका एक अच्छा टूर्नामेंट था; हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप जीतने में सक्षम नहीं थे। उन्हें एशेज में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैचों के दौरान शीर्ष फॉर्म में वापस आ गए थे। यह तीसरी बार है जब इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर को एलन बॉर्डर मेडल से सम्मानित किया गया है, जैसा कि उन्हें 2016 और 2017 में मिला था।
पदक पाने के बाद, डेविड ने एक भावनात्मक भाषण दिया और अपने जीवन के कठिन दौर सहित कई चीजों के बारे में बात की। उन्होंने अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथियों, प्रशंसकों आदि सहित सभी का समर्थन करने और उन पर विश्वास रखने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह कई चीजों को समझते थे जब वह क्रिकेट से दूर थे जिसमें खेल का महत्व और मुस्कुराहट शामिल थी जो वे लोगों और बच्चों के चेहरे पर लाते थे। डेविड जो कि तीन बेटियों का पिता है, इस बारे में भी बात करता है कि कैसे उसकी एक बेटी ने एक बार दावा किया था कि वह विराट कोहली है।
जब डेविड वार्नर ने विराट कोहली का नाम लिया, तो कैमरे ने स्टीव स्मिथ के चेहरे पर नज़र डाली, जिसमें उनकी भावनाओं के बारे में बहुत कुछ बताया गया था।

यहाँ आप स्टीव स्मिथ की प्रतिक्रिया देख सकते हैं:

एक भावुक @ davidwarner31 अपने तीसरे एलन बॉर्डर मेडल को स्वीकार करता है।
शानदार वापसी, बुल! 🏅 # AusCricketAward pic.twitter.com/VKUWaJ8m2V
– Cricket.com.au (@cricketcomau) 10 फरवरी, 2020

इस वीडियो को सीधे ट्विटर पर देखने के लिए क्लिक करें
स्टीव स्मिथ ने विश्व कप 2019 में भी वार्नर के साथ वापसी की और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच के दौरान, स्टेडियम के दर्शक उन्हें बू कर रहे थे। उस समय, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हस्तक्षेप किया और जनता से स्टीव बूइंग को रोकने और उसका समर्थन करने के लिए कहा।
स्टीव स्मिथ की प्रतिक्रिया के बारे में आपका क्या कहना है? हमें बताएं

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें





Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here